फेयर एन्ड लवली आयुर्वेदिक क्रीम

फेयर एन्ड लवली


आज मेरा ब्लॉग  फेयर एन्ड लवली आयुर्वेदिक क्रीम के बारे मे है जो बहुत ही प्रसिद्ध और सबसे अधिक उपयोग मे लाई जाने वाली क्रीम है। इसे रोजाना इस्तेमाल करने पर आप भी इसे प्यार करने लगेंगे। 

फेयर एन्ड लवली का इस्तेमाल मैं बचपन से ही करती आ रही हू। मैं इस क्रीम को बहुत पसन्द करती हू। इतने सालों के बाद भी फेयर एन्ड लवली का व्यापार नीचे नहीं उतरा। 

सबसे ज्यादा पसंदीदा बात फेयर एन्ड लवली की यह है कि इसकी खुशबू बहुत मनभावन है। बाजार में इतने सारे प्रोडक्ट्स होने के बावजूद भी फेयर एन्ड लवली ने अपनी अलग जगह बना रखी है। फेयर एन्ड लवली को बेस मेक-अप के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। फेयर एन्ड लवली को बेस की तरह लगाने पर आपका मेक-अप कई घंटो तक भी नहीं उतरेगा। पसीना आने के बाद भी आपका चेहरा पहले की तरह ही रहेगा। 

अब फेयर एन्ड लवली क्रीम लड़कों के लिए भी उपलब्ध है। जिसका विज्ञापन खुद शाहरुख खान ने किया है। 



फेयर एन्ड लवली का इतिहास
फेयर एन्ड लवली के 1978 में भारत में लॉन्च किया गया। आज फेयर एन्ड लवली 30 देशों से ज्यादा में बेची जा रही है। इसमें एशिया, अफ्रीका और मध्य पूर्व के बहुत से देश शामिल हैं।

फेयर एन्ड लवली एक आयुर्वेदिक क्रीम है तथा इसमें एल्कोहल नहीं होता। इसमें किसी हानिकारक सामग्री का इस्तेमाल  नहीं किया जाता। सभी फेयर लवली के प्रोडक्ट सुरक्षा के मापदंड पर खरे उतरते हैं। 

फेयर एन्ड लवली त्वचा के लिए बहुत लाभदायक है। यह त्वचा के द्वारा पूरी तरह से  अवशोषित कर ली जाती है। फेयर एन्ड लवली को दिन में दो बार लगाना चाहिए। इसको चेहरे पर लगाने से पहले चेहरा पानी से धोकर सभी तरह की धूल व गंदगी साफ कर लेनी चाहिए। 
फिर इसकी हल्के  हल्के मसाज करनी चाहिये। 

यह त्वचा के तैलीय तत्वों को हटाता है।चेहरे को निखारता है तथा त्वचा का शेड कलर भी लाइट करता है। यह सभी प्रकार की त्वचा के लिये लाभदायक है। यदि इसे रोजाना इस्तेमाल किया जाए तो इसके कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं होते हैं।
मेरा सुझाव उन सभी लङकियो को है जो किसी त्वचा से संबन्धित इलाज करवा रही हैं। वे फेयर एन्ड लवली का प्रयोग करने से पहले त्वचा विशेषज्ञ से जरूर सलाह ले लें।

Comments

Popular Posts